गूगल ने पिक्सल 7 सीरीज में क्लियर कॉलिंग फीचर पेश किया

  1. Home
  2. hindi

गूगल ने पिक्सल 7 सीरीज में क्लियर कॉलिंग फीचर पेश किया

pix


सैन फ्रांसिस्को, (आईएएनएस)| टेक दिग्गज गूगल ने कॉल स्पष्टता में सुधार के लिए पिक्सल 7 सीरीज के उपयोगकर्ताओं के लिए अपने लेटेस्ट बीटा अपडेट में 'क्लियर कॉलिंग' नामक एक नया फीचर पेश किया है।

कॉल क्वालिटी एन्हांसर उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो एंड्रॉइड 13 क्यूपीआर1 (क्वोटर्ली प्लेटफॉर्म रिलीज) बीटा 3 सॉ़फ्टवेयर अपडेट डाउनलोड करते हैं।

एंड्रॉइड अथॉरिटी के मुताबिक, इस महीने की शुरुआत में गूगल के पिक्सल लॉन्च इवेंट के दौरान कंपनी ने हैंडसेट में आने वाले कुछ नए सॉफ्टवेयर फीचर्स का भी खुलासा किया।

गूगल ने ब्लॉगपोस्ट में कहा, उन सुविधाओं के हिस्से के रूप में, क्लियर कॉलिंग विकसित की गई थी, जो "स्वचालित रूप से बैकग्राउंड शोर को फिल्टर करती है और मशीन सीखने के साथ लाइन के दूसरे छोर पर आवाज को बढ़ाती है, जिससे लाइन के दूसरे छोर पर व्यक्ति को सुनना आसान हो जाता है, यहां तक कि जब वे हवादार सड़क पर चल रहे हैं या शोरगुल वाले रेस्तरां में भोजन कर रहे हों।"

यदि उपयोगकर्ता एंड्रॉइड 13 क्यूपीआर1 बीटा इंस्टॉल करते हैं, तो उपयोगकर्ता इस फीचर को अपनी साउंड सेटिंग में पा सकते हैं। बस सेटिंग्स पर स्क्रॉल करें, साउंड एंड वाइब्रेशन पर टैप करें और फिर क्लियर कॉलिंग ढूंढें। उपयोगकर्ता पेज में प्रवेश करने के बाद क्लियर कॉलिंग को चालू या बंद कर सकते हैं।

स्टार्ट करने से पहले उपयोगकर्ताओं को गूगल के बीटा कार्यक्रम के लिए साइन अप करना होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि अस्थिर संस्करण होने के कारण इस अपडेट में बग और एर्स हो सकते हैं।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

 

News BY IANS (Indo-Asian News Service)

 

This article has been republished with permission from IANS. The views expressed in the article are that of the author and not of the publisher or its management.