पीआईए प्रतिबंध के लिए दोषी पायलटों पर बड़ा खुलासा

  1. Home
  2. hindi

पीआईए प्रतिबंध के लिए दोषी पायलटों पर बड़ा खुलासा

Pakistan International Airlines


इस्लामाबाद, (आईएएनएस)| एविएशन पर पाकिस्तान नेशनल असेंबली स्टैंडिंग कमेटी ने पूर्व मंत्री गुलाम सरवर खान को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की वित्तीय संकट और अमेरिका और ब्रिटेन सहित कई देशों द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के लिए जिम्मेदार ठहराया है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, सैयद मोबीन अहमद की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक में, समिति के सदस्यों ने कहा कि राष्ट्रीय असेंबली में पूर्व उड्डयन मंत्री के बयान के मद्देनजर अपूरणीय क्षति का सामना करना पड़ा।

पैनल ने पूर्व मंत्री की नासमझी और राष्ट्रहित की अवहेलना को राज्य इकाई के चल रहे संकट को बताते हुए कहा कि भाषण ने राष्ट्रीय संस्था की रीढ़ तोड़ दी।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि सरवर ने संसद में खुलासा किया था कि राष्ट्रीय वाहक के लिए काम करने वाले 150 पायलटों के पास संदिग्ध लाइसेंस थे। सोमवार की बैठक के दौरान, समिति ने पायलटों की फर्जी डिग्री पर अपनी चिंता व्यक्त की और खराब प्रतिष्ठा पर अफसोस जताया, जिसने यूरोप के लिए उड़ान संचालन को रोक दिया।

समिति ने उड्डयन मंत्रालय को अगली बैठक में यूरोप में उड़ान संचालन के संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम

News BY IANS (Indo-Asian News Service)

This article has been republished with permission from IANS. The views expressed in the article are that of the author and not of the publisher or its management.